इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022

इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022

इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022

आयोजन दिवस – 7 व 8 अक्टूबर 2022
आयोजन स्थल – जेईसीसी सीतापुरा, जयपुर
थीम – कमिटेड डिलिवर्ड

राजस्थान में निवेश प्रोत्साहित करने, औद्योगिकीकरण को बढ़ावा देने तथा रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा 7 व 8 अक्टूबर 2022 को जयपुर के सीतापुरा स्थित जेईसीसी में ‘इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022’ का आयोजना किया गया। निवेश सम्मलेन की थीम “कमिटेड डिलिवर्ड” रखी गई। समिट के तहत कृषि एवं कृषि-प्रसंस्करण, पर्यटन, स्टार्ट-अप, एमएसएमई, हैंडीक्राफ्ट, ऊर्जा, केमिकल्स एंड पेट्रोकेमिकल्स, सीमेंट, एनआरआर और फ्यूचर रेडी सेक्टर सहित 32 महत्त्वपूर्ण क्षेत्रों पर में निवेश प्रस्तावित हैं। राज्य में इन क्षेत्रों में नए उद्योग विकसित होने से करीब 10 लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार की नई संभावनाएं सृजित होंगी।
इस दो दिवसीय समिट में दुनिया भर के सबसे प्रतिष्ठित कॉर्पाेरेट समूहों के गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। समिट के तहत आयोजित कॉन्क्लेव एवं पैनल डिस्कशन में इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स एवं लीडर्स द्वारा अपने अनुभव साझा किए गए। इस समिट के आयोजन के लिए कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) को नेशनल पार्टनर नियुक्त किया गया, जिसने आयोजन के लिए राज्य सरकार को सहयोग प्रदान किया।

इन्वेस्ट राजस्थान समिट 2022 में छह लोगों को “राजस्थान रत्न” सम्मान

विश्व पटल पर राजस्थान का नाम रोशन करने वाले छह लोगों को समिट के दौरान ‘राजस्थान रत्न’ से सम्मानित किया जाएगा। सम्मानित होने वाले व्यक्ति निम्न है :

क्र. सं.सम्मानित व्यक्तिविवरण
1श्री दलवीर भण्डारीअंतरराष्ट्रीय न्यायालय में न्यायाधीश रहे
2श्री आर.एम. लोढ़ासुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश
3श्री एल.एन. मित्तल(स्टील किंग) आर्सेलर मित्तल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक
4श्री अनिल अग्रवालवेदांता समूह के अध्यक्ष
5श्री शीन काफ निजाममशहूर शायर
6श्री के.सी. मालु वीणा म्यूजिक के निदेशक


Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: © RajRAS